Saturday 23 April 2016

Shiva Pal

VLC Media Player Se Pc Ke Screen Ko Recoad Kaise Kare?


Hello friends aaj kal har koi apne pc ke screen ko recoad karna chahta hai lekin unhe koi achha software nahi milta  To aise me kuch log koi na koi Software dhundte rahte hai jisse wo free me apne pc ke screen ko recoad kar sake. Dosto lekin ab aapko tention lene ke koi jarurat nahi hai kyuki aaj main aapko ek aise trick batauga jiske help se aap apne pc ke screen ko recoad kar sakte hai wo bhi free me . waise aapne VLC media players ka naam to suna he hoga or aapko ye bhi pata hoga ke iska use to hum song,video,movies dekhne me karte hai. Lekin aaj main aapko VLC media player se pc ke screen ko recoad karna sikhauga waise to bahut kam logo ko he pata hai ke hum VLC media player se apne pc ke screen ko bhi recoad kar sakte hai. Waise to free me pc ke screen ko recoad karne ke bahut sare software internet par uplabd hai par aap jo unse video recoad karte hai wo AVI quality me hoti hai. Or un software me mp4 ya 3GP jaise koi quality nahi hoti hai or agar aapko ye quality chaiye to aapko unka paid virsion kharidna padta hai. Lekin dosto ab aapko kisi bhi software ka paid virsion kharidne ke koi jarurat nahi hai kyuki VLC media players me 12 quality uplabd hai jisme se ek MP4 quality bhi hai to ab aap bina paisa kharch kiye bhi mp4 qulity me bhi apne pc ke screen ko recoad kar sakte hai .To chaliye dosto sikhte hai ke hum kaise VLC media player se pc ke screen ko recoad kar sakte hai.




VLC  Media Player Se Pc Ke Screen Ko Recoad Kaise Kare

Steps By Steps

Dosto pc ke screen ko recoad karne se pahle aapke pc me VLC Media Players hona chaiye agar aapke pc me VLC Media Players nahi hai to Download Kare



Step 1.

Sabse pahle aap VLC media player ko open kare or uper Media par click kare or jaise he aap media par click karege to aapko kuch option dikhai dege usme se aapko Open Capture Device par click karke hai.


Step 2.

Ab aapko capture device me Capture Mode ka option dikhai dega usme pahle se Direct Show option select hoga usme aapko Desktop mode select karna hai


Step 3.

Ab jaise he aap desktop mode kar dege to Desired Frame Rate For The Capture nam ka ek option aayega usme phle se 1 select hoga usme aapko 3 karna hai.



Step 4.

 Ab aapko niche last me Play ka option dikhai dega uske barabar me ek option hai jise Play Mode khate he us par click kare jaise aap click karege to aapko 4 option dikhae dege usme se aapko Convert par click karna hai.




Step 5.

Ab aapko ek option dekhai dega Destination Files is option se aap apne video ka isthan select kar sakte hai ke jo video aap recoad karege wo kaha save hone chaiye aapka jaha man kare use select kare.



Step 6.

Ab aapko ek option dekhai dega Profile naam ka ab profile me jaha aapko setting ka icon dikhai de raha hai us par click kare.





ab aap apne video ke qulity chun sakte hai ke jo video aap recoad karoge wo kis quality me honi chaiye to aapko jis quality me video chaiye use select kare. Or ab save par click kare.




Step 7.

Ab aapki total setting complet ho chuke hai ab agar aapko apne pc ke screen recoad karne hai to ab aap Start par click kare ab jaise he aap start par click karege to aapki Screen Recoad hone start ho jayege.




To dosto ab aap sikh chuke hai ke VLC media players se kaise hum apne screen ko recoad kar sakte hai to kaise lage humare ye post aap hume comment karke jarur bataiye or agar aapke mind me internet se related koi bhi qution hai to aap hume comment karke Puchh sakte hai aapki puri help ke jayege kuch new sikho se jude rahiye or kuch new sikhte rahiye .

Shiva Pal

About Shiva Pal -

Hi Friends, Mera Name Shiva Pal Hai or Kuch New Sikho Site Maine Banai Hai mujhe logo ki help karna Achha Lagta Hai Main Is Site Par Computer, Internet, Software And Ethical Hacking Ki Jankari Hindi Me Share Karta Hu. And Aap Aise He Kuch New Sikho Se Jude Rahiye And Kuch New Sikhte Rahiye.

Subscribe to this Blog via Email :